Friday, March 17, 2017

प्रिय अरविंद ..... जब तुम्हारे पास पंजाब में सीएम कैंडिडेट नहीं था तो चुनाव में कूदे क्यों ?

प्रिय अरविंद ..... जब तुम्हारे पास पंजाब में सीएम कैंडिडेट नहीं था तो चुनाव में कूदे क्यों ?
----------------------------------------------
प्रिय अरविंद .... तुम्हारा पंजाब चुनाव लड़ने वाला कदम बेहद ही चौंकाने वाला था, चौंकाने वाला इसलिये कि जब तुम्हारे पास मुख्यमंत्री पद के लिये उम्मीदवार ही नहीं था तो तुमने यह कैसे सोच लिया कि तुम चुनाव जीत जाओगे ?

क्या तुम भी अपने आप को भाजपा व कांग्रेस जैसी स्वयं-भू पार्टी समझने लगे हो ? ... या फिर कहीं ये सोच कर तो नहीं कूद गए कि तुक्के में तीर लग जायेगा ? .... मेरा तो मानना है कि इस चुनाव से तुमने एक ऐसी पटकनी खाई है जिसकी भरपाई मुझे दूर दूर तक नजर नहीं आती !

खैर ... जो हुआ सो हुआ .... लेकिन .. किन्तु .. परंतु ... इस चुनाव के माध्यम से अर्थात विजयी नतीजों से तुम 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए एक मजबूत विपक्ष / विकल्प के रूप में उभर कर आ सकते थे, किन्तु आप अदूरदर्शी व उपेक्षापूर्ण रणनीति के कारण इससे चूक गए !

अब आपकी पार्टी का स्वरूप व सोच एक अन्य राजनैतिक पार्टी के जैसा होते जा रहा है ... यदि समय रहते आपकी नीतियों व रणनीतियों में पैनापन नहीं आया तथा एकाद और किसी चुनाव के नतीजे आपकी अदूरदर्शिता व उपेक्षापूर्ण नीति के कारण हाथ से निकल गए तो समझ लेना कि .... अब खेल ख़त्म हुआ ... ?

No comments: