Tuesday, March 16, 2010

"टाप ब्लागर"

सुबह-सुबह फ़ोन पर एक "ब्लागर मित्र" ".... भईया ये "टाप ब्लागर" क्या होता है ... "टाप ब्लागर" बनने में कोई बुराई तो नही है .... अरे यार तू भी सुबह-सुबह पकाने बैठ गया कितने दिन से "ब्लागिंग" कर रहा है फ़िर भी नहीं पता ये "टाप ब्लागर" क्या होते हैं .... बात दरअसल ये है सभी "ब्लागों" का लेखा-जोखा "चिट्ठाजगत" व "ब्लागवाणी" में रखा जाता है तात्पर्य ये है किसने कितनी पोस्ट लिखीं, कितने समय के अंतराल में लिखीं, कितने लोगों ने पढीं, कितने लोगों ने टिप्पणी कीं, बगैरह - बगैरह ...।

.... हां एक बात और है जो बहुत ही महत्वपूर्ण है वो है "हवाले" ....भईया अब ये "हवाले-घोटाले" भी यहां सक्रिय हैं .... अरे यार तू चिंतित मत हो "हवाले" एक "कला" है .... "हुनर" है ... ये बहुत ही नायाब औजार है जो किसी भी "ब्लाग" को "तराश" कर आठ-दस दिनों मे ही "चमचमाते हीरे" की तरह "टाप ब्लागर" की दौड में शामिल करा देता है .... और तो और अगर दो-चार "ब्लागर" मिलकर अर्थात "टीम" बना कर "हवाले" करने लगें तो फ़िर आपको "टाप ब्लागर" बनने से कोई रोक ही नहीं सकता ।

.... भईया मुझे भी "टाप ब्लागर" बनने की इच्छा हो रही है अभी-अभी मैने एक-दो "ब्लाग" देखे हैं जो "जुम्मा-जुम्मा" ही शुरु हुये हैं मुश्किल से पन्द्रह-बीस पोस्ट ही लिखीं गईं हैं वे अभी से "टाप ब्लागर" की सक्रियता सूची में ४००,५०० वे नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि मैंने तो कम-से-कम ५० पोस्ट से ज्यादा ही लिखी हैं फ़िर भी उनसे पीछे चल रहा हूं ..... भईया अब आप ही मुझे "टाप ब्लागर"की सूची में ऊपर पहुंचा सकते हो ...... अरे यार तू भी मेरे ही पीछे पड गया, तुझे पता है ये "टाप ब्लागर"और "हवाले" के "यूनिक फ़ंडों" से मैं कितना दूर रहता हूं ... हां अगर तुझे "टाप ब्लागर" बनना ही है तो किसी "ब्लागिंग गुरु" से अविलंब टेलीफ़ोन अथवा ई-मेल से संपर्क कर ले ... वह तुझे निश्चिततौर पर "टाप ब्लागर" बना सकता है ... मेरी भी शुभकामनाएं हैं तू जल्दी ही "टाप ब्लागर" बने।

14 comments:

हरकीरत ' हीर' said...

पिछले दिनों ताऊ जी टॉप ब्लागर बनने की कुछ दवाए लिए बैठे थे ...सबको वहाँ भेज दीजिये ......!!

अल्पना वर्मा said...

:)...
अग्रीग्रेटरों को देखना बंद कर दिजीये.
सारी समस्या का समाधान यही है.
'ना नौ मन तेल होगा ना राधा नाचेगी.'
हर ब्लॉगर अपने हिसाब से अच्छा है.टॉप पर है.

संजीव तिवारी .. Sanjeeva Tiwari said...

उदय भाई मेरी डिक्‍शनरी में टाप ब्‍लॉगर शव्‍द का अर्थ है 1. जिसे ब्‍लागिंग से अच्‍छी खासी मौद्रिक कमाई हो रही हो. 2. जिसके ब्‍लागिंग से समाज-शासन-प्रशासन में हलचल हो जाती है. 3. जिसके पोस्‍ट कन्‍टेंट को पढ कर अच्‍छा लगाता है. 4. मूल रूप से मैं.

संजय भास्कर said...

हर ब्लॉगर अपने हिसाब से अच्छा है.टॉप पर है.

वन्दना said...

kya kahein .........yahan ka to yahi chalan hai..........aaj sabke man mein jo chal raha hota hai aur kahne ki himmat nhi kar pate wo aapne kah diya.......aabhar.

psingh said...

sundar evam gyanvardhk post

रश्मि प्रभा... said...

hahaha.......mast likha hai

राज भाटिय़ा said...

अरे ताऊ के पास हर चीज का इलाज है , बस खर्चा थोडा ज्यादा है...टाप क्या महा टाप ब्लांगर भी बन जाओगे जी...एक बार ताऊ की छत्र छाया मै पहुच जाओ

ललित शर्मा said...

श्याम भाई,
मारा पापड़ वाले को।
वैसे भी आप टाप ब्लागर है।
जय हो।
नव संवत्सर की हार्दिक शुभकामनाएं।

hem pandey said...

आपने तो पोल खोल दी.

मनोज कुमार said...

बहुत अच्छी प्रस्तुति!

shama said...

Ha,ha,ha...aur kya karen/kahen?

Suman said...

nice

दिगम्बर नासवा said...

चिंता न करें आप वैसे भी टॉप ही हैं .... किसी के कहने से क्या होता है ...